टेैक्नोलाजी

Apple अब ऐप स्टोर पर असूचीबद्ध ऐप्स की देगा अनुमति

App Store पर पहले से ऐप वाले डेवलपर्स के लिए, एक बार फॉर्म पूरा हो जाने और अनुमोदन प्राप्त होने के बाद, ऐप उसी यूआरएल पर असूचीबद्ध हो जाएगा.

नई दिल्ली:

एप्पल (Apple) ने डेवलपर्स को असूचीबद्ध ऐप्स को वितरित करने की अनुमति देने की क्षमता पेश की है, जो केवल ऐप स्टोर ऐप के माध्यम से सीधे लिंक के साथ मिल सकती हैं. डेवलपर अब ऐप स्टोर पर एक ऐप प्रकाशित कर सकते हैं जिसे केवल एक सीधे लिंक के माध्यम से इंस्टॉल किया जा सकता है. ऐप असूचीबद्ध है और सामान्य ऐप स्टोर सर्च और सर्च माध्यम से नहीं पाया जा सकता है. एप्पल ने मैकरियूमर्स द्वारा स्पॉट की गई अपनी डेवलपर वेबसाइट पर एक पेज में कहा कि असूचीबद्ध ऐप किसी भी ऐप स्टोर श्रेणियों, अनुशंसाओं, चार्ट, खोज परिणामों या अन्य लिस्टिंग में दिखाई नहीं देते हैं. उन्हें एप्पल बिजनेस मैनेजर और एप्पल स्कूल मैनेजर के माध्यम से भी एक्सेस किया जा सकता है.

ऐप को असूचीबद्ध बनाने और लिंक प्राप्त करने के लिए, डेवलपर्स को पहले एप्पल को एक रिक्युएस्ट सबमिट करना होगा. ऐप स्टोर पर पहले से ऐप वाले डेवलपर्स के लिए, एक बार फॉर्म पूरा हो जाने और अनुमोदन प्राप्त होने के बाद, ऐप उसी यूआरएल पर असूचीबद्ध हो जाएगा. इस बीच, जो व्यवसाय प्रबंधक या स्कूल प्रबंधक का उपयोग करते हैं, उन्हें एक नया ऐप रिकॉर्ड बनाना होगा.

एप्पल ने चेतावनी दी है कि “कृपया ध्यान दें कि असूचीबद्ध ऐप्स अंतिम वितरण के लिए तैयार होना चाहिए. बीटा या प्री-रिलीज स्थिति में ऐप्स के अनुरोध अस्वीकार कर दिए जाएंगे.