देश

मणिपुर में महसूस किए गए भूकंप के झटके, मचा हड़कंप

नई दिल्ली:  

Earthquake In Manipur : भारत के पूर्वोत्तरी राज्य में शनिवार सुबह भूकंप के झटके लगे हैं, जिससे लोगों में हड़कंप मच गया है. भूकंप के आते ही लोग अपने घरों से निकलकर खुले आसमान के नीचे आ गए. हालांकि, कहीं से किसी प्रकार के हताहत होने या संपत्ति के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है. जब धरती डोली तब लोग या तो सो रहे थे या अपने काम पर जाने की तैयारी कर रहे हैं. (Earthquake In Manipur)

मणिपुर के उखरुल में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, रिक्टर स्केल पर 4.0 भूकंप की तीव्रता आंकी गई है. जमीन से करीब 10 किलोमीटर नीचे केंद्र था. भूकंप सुबह 06:14:55 बजे आया था. भूकंप के झटके लगने से मणिपुर के लोग दहशत में हैं. हालांकि, 4.0 भूकंप की तीव्रता ज्यादा खतरनाक नहीं मानी जाती है. (Earthquake In Manipur)

आपको बता दें कि देश में एक के बाद एक अलग-अलग जगहों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. इससे पहले पश्चिमी यूपी और हरियाणा में शुक्रवार की रात को भूकंप के झटके लगे थे. रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.2 मापी गई है. हालांकि, अभी तक इन भूकंप से किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. (Earthquake In Manipur)