दिल्ली

विपक्ष के हंगामे के बीच केरल विधानसभा की कार्यवाही स्थगित

तिरुवनंतपुरम:   राज्य के वित्त मंत्री के.एन.बालगोपाल द्वारा पिछले सप्ताह बजट में प्रस्तावित ईंधन उपकर पर दो रुपये वापस लेने की मांग को लेकर कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्ष द्वारा कार्यवाही बाधित करने के बाद विधानसभा की कार्यवाही गुरुवार को दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई। विरोध तब शुरू हुआ जब सभी विपक्षी विधायक विधायक छात्रावास से विधानसभा की ओर चल पड़े।

प्रश्नकाल के दौरान प्रदर्शनकारी सदन के बीचोबीच आ गए और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर मामले में अड़ियल रुख का आरोप लगाते हुए नारेबाजी की और अध्यक्ष के मंच के सामने खड़े हो गए।

जब विरोध जारी रहा, तो अध्यक्ष ने प्रश्नकाल को निलंबित कर दिया और 20 मिनट में दिन की कार्यवाही पूरी की और सदन को 27 फरवरी के लिए स्थगित कर दिया।

बाद में, मीडिया से बातचीत में विपक्ष के नेता वी.डी.सतीसन ने कहा कि उनका विरोध विधानसभा के बाहर जारी रहेगा।

उन्होंने कहा, हमें याद है कि कैसे कांग्रेस शासन के दौरान, सीपीआई (एम) के राज्य सचिव पिनाराई विजयन ने लोगों को विरोध करने और बढ़े हुए करों का भुगतान न करने का आह्वान किया था।

सतीशन ने कहा, हम अपना विरोध बंद नहीं करेंगे क्योंकि हम लोगों के लिए लड़ रहे हैं, जो अब 2 रुपये के अंधाधुंध ईंधन उपकर के बोझ से दबे होंगे।

सोमवार से सदन के सामने प्रदर्शन कर रहे चार विधायकों में से एक शफी परम्बिल ने आरोप लगाया कि विजयन सत्ता के नशे में हैं।

एक दिन, उन्हें इस अहंकार के लिए भुगतान करना होगा क्योंकि वह हमेशा सत्ता में नहीं रहने वाले हैं। उस समय, उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने पद पर रहते हुए क्या किया। हम अपने विरोध को सबसे लोकतांत्रिक तरीके से जारी रखेंगे।