खेल

SA20 league जीतने वाली सनराइजर्स ईस्टर्न कैप पर पैसों की बरसात, मिले इतने करोड़ रुपये की प्राइज

नई दिल्ली:  

SA20 Final 2023: साउथ अफ्रीका टी20 लीग के पहले सीजन के खिताब को सनराइजर्स ईस्टर्न कैप (Sunrisers Eastern Cape) ने अपने नाम कर लिया है. टूर्नामेंट के फाइनल मैच में सनराइजर्स ईस्टर्न  कैप ने प्रिटोरिया कैपिटल्स को 4 विकेट से शिकस्त दिया. साउथ अफ्रीका टी20 लीग के पहले सीजन में मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड सनराइजर्स के कप्तान एडन मार्कराम को दिया गया है. वहीं फाइनल मैच में 4 विकेट लेने वाले रीलोफ वान डर मर्व को  मैन ऑफ द मैच का  अवार्ड दिया गया.

जीतने वाली टीम को मिले करोड़ों रुपये

साउथ अफ्रीका टी20 लीग का पहला सीजन जीतने की प्राइज मनी 70 मिलियन रैंड रखी गई थी, यानी सनराइजर्स ईस्टर्न कैप को करीब 33.5 करोड़ रुपये की प्राइज मनी मिली है. यह साउथ अफ्रीका की टी20 फ्रेंचाइजी के इतिहास में सबसे बड़ी प्राइज मनी है. सनराइजर्स ईस्टर्न कैप के कप्तान एडन मार्कराम को भी मालामाल हुए हैं. क्योंकि उन्हें मैन ऑफ द टूर्नामेंट का अवार्ड मिला है. 

मैन ऑफ द टूर्नामेंट की प्राइज मनी

मैन ऑफ द टूर्नामेंट जीतने वाले एडन मार्करम को साउथ अफ्रीका की करेंसी में 350,000 रैंड यानी करीब 16 लाख, 13 हजार, 545 रुपये का प्राइज मनी मिला है.  मार्करम ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग में 36.5 की औसत से कुल 365 रन बनाए. वह इस टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. इस दौरान उन्होंने 172.41 की स्ट्राइक रेट से 100 रनों की शानदार शतकीय पारी भी खेली थी. मार्करम ने गेंदबाजी से भी अपनी टीम की जीत में काफी मदद की.

फाइनल मैच में भी मार्करम ने किया शानदार प्रदर्शन

फाइनल मुकाबले में प्रिटोरिया कैपिटल्स के खिलाफ सनराइजर्स ईस्टर्न कैप के कप्तान एडन मार्करम ने पहले 4 ओवर गेंदबाजी की, जिसमें मात्र 4.20 की इकोनॉमी से सिर्फ 17 रन देकर एक विकेट झटके. उसके बाद बल्लेबाजी में भी मार्करम ने 19 गेंदों में 136.84 की स्ट्राइक रेट से 26 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को विजेता बनाने में मदद की.