breaking newsCITY EXPRESS NEWSHINDI NEWSJAIPURKOTPUTLIRAJASTHAN

ग्राम फतेहपुरा कलां के 55 शौर्यवीरों का हुआ सम्मान,भाजपा नेता मुकेष गोयल द्वारा शौर्य को नमन कार्यक्रम जारी|

बिल्लूराम सैनी,कोटपूतली : – समर्थ सशक्त कोटपूतली टीम के द्वारा क्षेत्र के गौरव सैनिकों व विभिन्न सुरक्षा बलों से जुड़े सभी वीर जवानों के सम्मानार्थ एक सम्मान समारोह शौर्य को नमन कार्यक्रम रविवार को ग्राम फतेहपुरा कलां में आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में ग्राम फतेहपुरा कलां परिक्षेत्र के 55 शौर्यवीरों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम का आयोजन ग्राम फतेहपुरा कलां के श्री ठाकुर जी मंदिर प्रांगण में हुआ।कार्यक्रम में समर्थ सशक्त कोटपूतली अभियान संयोजक एवं भाजपा नेता मुकेश गोयल ने कहा कि गोयल ने कहा कि सभी शौर्यवीरों के साहस, त्याग, समर्पण व राष्ट्र सेवा से आगे आने वाली पीढ़ियों प्रेरणा ले सकें, इसी उद्देश्य से यह सम्मान समारोह आयोजित किया गया हैै। जहाॅ हमारे वीर जवान सेना में रहते हुए देष की सेवा करते है वहीं दूसरी और सेवा निवृत होकर हमारे आसपास के समाज में अनेक सामाजिक सौहार्द के कार्यक्रम में निरन्तर जुटे रहते है। उन्होंने कहा कि हमारे शौर्यवीर अपने घर परिवार से दूर रहकर अपना जीवन राष्ट्र की सेवा में समर्पित किया इससे बड़ा त्याग कोई नही है।उन्होंने कहा कि पहले काॅग्रेस शासनकाल में हमारी सेना सीमा पर तो युद्ध जीत जाती थी, परन्तु सरकार समझौते की टेबल पर उसे हारी जाती थी। केन्द्र मे माननीय नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आने के बाद से ही सैनिकों का मनोबल बढ़ा है अब दुष्मन पर कार्यवाही करने के लिए सेना को खुली छूट मिली है। जिसके कारण ही आज देष में दुष्मनों की रीड की हड्डी टूट चुकी है। अब वे मनचाहे हथकंडे अपनाकर सीमा पार हमारे देष में नही आ सकते है। हमारे देष की सभी सीमाऐ चाक चैबंद हो गई है। उन्होंने कहा कि हमारे परिवार के ये शौर्यवीर देष के विभिन्न सुरक्षा बलों व पुलिस बलों में अपनी निरन्तर सेवा दे रहे है या इस गरीमामय सेवा से सेवानिवृत हो चुके है, उनके सम्मानार्थ यह शौर्य को नमन कार्यक्रम आयोजित किया गया है।मुख्य अतिथि रोहिताष धानका ने कहा कि शौर्य को नमन कार्यक्रम एक समाज में परिवर्तन लाने वाला कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम में हमारे वीर सैनीकों एवं सुरक्षा बलों का हौसला बढता है। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के माध्यम से हमें को प्रेरणा लेनी चाहिए।
कार्यक्रम के विषिष्ठ अतिथि भाजपा पूरब मण्डल अध्यक्ष सुभाष घोघड़ ने समर्थ सषक्त टीम को सफल आयोजन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि शौर्यवीरों के सम्मानार्थ उठाया गया यह कदम अपने आपमे एक अनूठी पहल है। इस प्रकार के कार्यक्रमों से हमारे शौर्यवीरों का तो हौसला बुलन्द होता ही है बल्कि उनके परिवार क्षेत्र के लोगों को गर्व का अनुभव होता है। उन्होंने सभी सम्मानित होने वाले शौर्यवीरों को कार्यक्रम में पधारने पर उनका अभिनंदन किया।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते तेजराम यादव ने कहा कि अच्छा कार्य करने वालों का सम्मान करने से समाज में सकारात्मकता बढती है तथा अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि हमारा छोटा सा गाॅव फतेहपुरा कलां आबादी की दृष्टि से छोटा जरूर है परन्तु हमारे गाॅव से पीढी-दर-पीढी बड़ी संख्या में लोग सेना में निरन्तर कार्य करते रहे है।कार्यक्रम में भाजपा नेता सुरेन्द्र चैधरी, सुभाषचन्द शर्मा, विजय कुमार आर्य, राजेष आर्य, जितेन्द्र यादव, अमरसिंह धानका, प्रदीप नारनौलिया, महेन्द्र यादव, कर्मपाल यादव,लालचन्द यादव, महावीर यादव तथा नागेन्द्र सिंह आदि ने भी अपने विचार व्यक्त किये।इससे पूर्व भारत माता एवं वीर योद्धा महाराणा के चित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित व माल्यार्पण कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारम्भ किया गया। समारोह में भारतीय सेना में सेवा दे रहे तथा सेवानिवृत जवानों तथा विभिन्न सुरक्षा बलों के 55 शौर्यवीरों का सम्मान किया गया।
कार्यक्रम का संचालन भाजयुमो पष्चिम मण्डल अध्यक्ष राजेष सराधना ने किया।
इस अवसर पर बस्तीराम यादव, मुकेष यादव, यादराम यादव, हंसराज यादव, धर्मपाल यादव, रामनिवास यादव, दीनदयाल धानका, संजय धानका, सरदारा राम यादव, रामेष्वर यादव, रामौतार यादव, निराला धानका, दीपांषू यादव, तूषार, राजेन्द्र यादव, नरेष यादव, राजेष यादव, गोविन्द यादव, सौरभ जांगिड़, महेन्द्र धानका, षिवपाल यादव, राकेष यादव, दीपक यादव, सुनील धानका, गिरधारी यादव, समषेर यादव, हरिकृष्ण खटाणा, घनष्याम कुमावत, बाबूलाल यादव, हंसराज, धोलाराम यादव, राजेष यादव, सुबेसिंह यादव, देषराज यादव, मुंषी सिंह तॅंवर, आदि सहित बड़ी संख्या में सैनिक, अर्द्धसैनिक तथा विभिन्न सुरक्षा बलों व पुलिस बलों के जवान तथा उनके परिजन उपस्थित थे।