कोरोना

हापुड़ डिप्टी सीएमओ को अनुशासनहीनता पर नोटिस

हापुड़— स्वास्थ्य विभाग यू तो किसी ना किसी कारनामों को लेकर आये दिन सुरखियों में रहता हैं। वही जिले के स्वास्थ्य विभाग में तैनात डीप्टी ​सीएमओ अपने ऑफिस मुंह पर बिना मास्क लगाये। ऑफिस की टेबल पर पैर रख कर आराम फरामा रहें थे। डिप्टी सीएमओ के इस कारनामें का किसी ने वीड़ियों बना कर सोशल मीड़िया पर वायरल कर दिया। जिसका ​जिलाधिकारी ने संज्ञान ले लिया और सीएमओ सहित डिप्टी सीएमओ जमकर फटकार लगाई। स्पष्टीकरण का नोटिस जारी करते हुए दो दिन में जबाब मांगने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कम मच गया।

आपको बता दे कि सीएमओ ऑफिस में तैनात डिप्टी सीएमओ डा. राकेश अनुरागी अपने ऑफिस में बिना मास्क लगाए। ऑफिस टेबल पर पैर रखकर आराम फरामा रहें थे। जिसका किसी ने वीड़ियों बना लिया। और सोशल मीड़िया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग के उच्चधिकारियों ने तो मामले को रफादफा करने में लगे रहें। मगर जिले के तेजतर्रा जिलाधिकरी अनुज सिंह ने सोशल मीड़िया पर वायरल हो रहें फोटो और वीडयां का संज्ञान ले लिया। और सीएमओ डा.रेखा शर्मा सहित डिप्टी सीएमओ डा.राकेश अनुरागी को जमकर फटकार लगाई। जिसके बाद जिलाधिकारी अनुज सिंह ने डिप्टी सीएमओ डा. राकेश अनुरागी को सरकारी सेवा नियावली आचरण के विपरीत कार्य करने पर नोटिस जारी कर दो दिन में स्पष्टी​करण देने की कार्यवाही कर दी। जिसे बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कम मच गया।

वही इस कार्यवाही से जहां डा. राकेश अनुरागी खेमे में मासूसी तो विरोधियों के खेमे खुशी का माहौल है। डा. राकेश अनुरागी सीएमओ डा. रेखा शर्मा के करीब बताऐं जा रहें है। सीएमओ की कृपा दृष्टिी के जिसके चलते उनके पास कई महत्वपूर्ण विभागों चार्ज है। उक्त मामले में बड़ा सवाल ये ही खड़ा होता है जब पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा हैं सरकार और स्वस्थ्य विभाग लोगों को मुंह पर मास्क लगाने की सलाह दे रहा हैं और नही माने वालों पर कोविड़—19 नियमों के उलंघन की भी करार्यवाही कि जा रही। ऐसे में जिम्मेदार अधिकारी कोविड़—19 नियमों का मजाक उड़ाते हुए। ऑफिस की टेबल पर पैर रखकर आराम से बैठे हैं। जिन अधिकारियों के कंधों पर कोविड़—19 के नियमों पालन कराने व लोगों को जागरूक करने जिम्मेदारी हो वह अपनी जिम्मेदारी से विमुख हो जायेगें तो हम कैसे कोरोना को हरा पायेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *