अंतरराष्ट्रीयदेश

Jammu-Kashmir के मंदिरों पर आतंकी हमले की साजिश का खुलासा, हाई अलर्ट जारी

पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठनों ने सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए जम्मू के मंदिरों और भीड़ भाड़ वाले इलाकों को निशाना बनाने की साजिश रची है. सुरक्षा एजेंसियों को सूचना मिली है कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने की दूसरी वर्षगांठ के आसपास पाकिस्तान ड्रोन के जरिए साजिश को अंजाम दे सकता है.

श्रीनगर: सीमा पार से लगातार आतंक फैलाने में लगे पाकिस्तान (Pakistan) पोषित आतंकी संगठन अब भारत में बड़ी आतंकवादी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में हैं. खुफिया सूत्रों को मिली जानकारी के अनुसार, जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा भारत में सांप्रदायिक तनाव फैलाने के लिए जम्मू के मंदिरों पर हमले की योजना बना रहे हैं. खुफिया एजेंसियों से इनपुट मिलने के बाद जम्मू में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

5 और 15 अगस्त को आतंकी हमले की साजिश

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन 5 अगस्त और 15 अगस्त को जम्मू में मंदिरों को निशाना बनाने का प्रयास कर सकते हैं. बता दें कि 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटने की दूसरी वर्षगांठ हैं, जबकि 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस है. आतंकी संगठन इस मौके पर भारत को दहलाने की फिराक में हैं.

ड्रोन के जरिए साजिश को अंजाम दे सकते हैं आतंकी

पाकिस्तान (Pakistan) ड्रोन के जरिए विस्फोटक गिरा कर साजिश को अंजाम दे सकता है, जिसे देखते हुए बॉर्डर से लेकर शहर तक सुरक्षा नाके बढ़ा दिए गए हैं. इसके बाद पाकिस्तान के साथ लगती सीमा पर सुरक्षाबलों ने गहन तलाशी अभियान चला रखा है. सुरक्षा एजेंसियों के अनुसार जैश और लश्कर जैसे आतंकवादी संगठनों का फोकस अब कश्मीर की बजाय जम्मू पर ज्यादा है, जिसके लिए वो ड्रोन का उपयोग आईईडी भेजने के लिए कर रहे है.

जम्मू में दिखे पाकिस्तानी ड्रोन

बीती रात भी जम्मू के परगवाल और साम्बा के बड़ी ब्रह्मणा, घग्वाल और बॉर्डर से सटे गांब चेलयारी में 4 जगहों पर पाकिस्तानी ड्रोन (Pakistani Drone) देखे गए. चिलयारी इलाके में तो सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग भी की, लेकिन ड्रोन पाकिस्तानी सीमा में वापस लौट गए. जम्मू कश्मीर पुलिस ने बीते शुक्रवार पाकिस्तान की ड्रोन वाली साजिश को नाकाम करते हुए 6 फीट लंबा और 17 किलो वजनी 6 पंखों वाला ड्रोन अखनूर सेक्टर के काहनाचक में मार गिराया था, जिससे उससे बंधी 5 किलो आईईडी बरामद की गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *