दिल्लीद्वारका

सरकार की नई आबकारी नीति के खिलाफ बीजेपी का विरोध प्रदर्शन, दिल्‍ली में लगा भीषण जाम

आईटीओ समेत दिल्‍ली की सड़कों पर बुरी तरह से ट्रैफिक जाम हो गया. बीजेपी के विरोध प्रदर्शन के चलते अक्षरधाम से लेकर लिंक रोड तक पर भारी जाम लग गया है.

दिल्ली सरकार की नयी आबकारी नीति के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को प्रदर्शन करते हुए अक्षरधाम मंदिर सहित राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न स्थानों पर सड़कों को अवरुद्ध कर ‘चक्का जाम’किया. बीजेपी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अक्षरधाम मंदिर के पास विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया.

आदेश गुप्ता ने मीडिया से से कहा, “दिल्ली सरकार अपनी नयी आबकारी नीति के तहत शहर भर में अवैध रूप से शराब की दुकानें खोल रही है. रिहायशी और धार्मिक स्थलों के पास दुकानें खोली जा रही हैं. हमारा विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक कि नयी शराब नीति वापस नहीं ले ली जाती.”

जाम के झाम में फंसी पब्लिक, सड़क पर लगी वाहनों की कतारें

अक्षरधाम मंदिर के पास बीजेपी के विरोध प्रदर्शन के कारण लोगों को जाम के साथ काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. राष्ट्रीय राजमार्ग-24 पर फंसे एक यात्री ने कहा, “एनएच -24 पर भारी ट्रैफिक जाम है. अधिकांश सड़कें प्रदर्शनकारियों द्वारा अवरुद्ध हैं और इससे हम जैसे लोगों को असुविधा हो रही है, जिन्हें समय पर कार्यालय पहुंचना होता है.”

विरोध प्रदर्शन के कारण यात्रियों को हो रही परेशानी के बारे में पूछे जाने पर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने दावा किया कि यह एक सार्वजनिक आंदोलन है और आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की नयी आबकारी नीति से छुटकारा पाने के लिए लोग इसे सहन करने के लिए तैयार हैं.

”उधर, डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि, दिल्ली में बीजेपी वाले नई आबकारी नीति से बौखलाए हुए हैं क्योंकि सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में ₹3500करोड़ की चोरी रोक दी. यह पैसा अब जनता के काम के लिए सरकार को मिल रहा है पहले यह पैसा बीजेपी नेताओं और शराब माफिया की जेब में जाता था.

दिल्‍ली के इन इलाकों में लगा भीषण जाम

सिग्नेचर ब्रिज
आईटीओ चौक
शाहदरा जिले में चक्का जाम
करोल बाग में चक्का जाम
अक्षरधाम क्रॉस रोड मॉल पर भी चक्का जाम
लक्ष्मी नगर से कड़कड़ीमोड तक लंबा जाम
सिग्नेचर ब्रिज पर गाजियाबाद की तरफ करीब 5 किलोमीटर लंबा जाम
उत्तम नगर चौक से द्वारका मोड़ पर जाम
उत्तम नगर से पंखा रोड जाम
उत्तर पश्चिमी जिले में ट्रैफिक जाम