खेलभारत

BCCI ने शुरू किया प्लान B पर काम, मेगा ऑक्शन पर संकट!

कोरोना वायरस ने बीसीसीआई की प्लानिंग पर जहां एक ओर ब्रेक सा लगा दिया है, वहीं कुछ और सोचने पर भी मजबूर कर दिया है.

नई दिल्ली :

IPL 2022 Update News : आईपीएल 2022 से पहले एक बार फिर भारत और पूरी दुनिया पर कोरोना वायरस का कहर टूट पड़ा है. लगातार नए केसों की संख्या में इजाफा हो रहा है. इस बीच बीसीसीआई पिछले कुछ समय से आईपीएल 2022 की तैयारी में जुटा हुआ था, लेकिन कोरोना वायरस ने बीसीसीआई की प्लानिंग पर जहां एक ओर ब्रेक सा लगा दिया है, वहीं कुछ और सोचने पर भी मजबूर कर दिया है. अभी तक बीसीसीआई की ओर से मेगा ऑक्शन की तारीखों का भी ऐलान नहीं किया गया है. हालांकि तारीखें करीब करीब तय थीं, ऐलान बाकी था, लेकिन अब ऐसा लगता है कि मेगा ऑक्शन की तारीखें आगे बढ़ सकती हैं. वहीं बीसीसीआई अब आईपीएल 2022 के आयोजन को लेकर प्लान बी पर काम शुरू कर चुका है. 

आईपीएल 2022 का मेगा ऑक्शन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होना था, हालांकि इसका ऐलान बीसीसीआई की ओर से नहीं किया गया था, लेकिन इसी तारीख को ध्यान में रखते हुए तैयारी जरूर चल रही थी. दरअसल बीसीसीआई की ओर से अभी तक अहमदाबाद की टीम को लैटर ऑफ इंटेंट भी नहीं दिया गया है, जब तक इस बात का आधिकारिक ऐलान नहीं कर दिया जाता, तब तक मेगा ऑक्शन की तारीख भी पक्के तौर पर नहीं आ सकती. अभी ये सब चल ही रहा था कि इस बीच कोरोना ने एक बार फिर जोरदार तरीके से धावा बोल दिया. पिछले करीब एक हफ्ते में ही भारत में नए केसों के संख्या हजारों से लाखों में आ पहुंची है. अब क्रिकबज की रिपोर्ट की मानें तो लगातार बढ़ रहे केसों को देखते हुए मेगा ऑक्शन की तारीख एक हफ्ता या फिर दस दिन के लिए आगे बढ़ सकती है. यानी जो मेगा ऑक्शन फरवरी के दूसरे हफ्ते में होता हुआ नजर आ रहा था, वो अब तीसरे और चौथे हफ्ते की ओर जा सकता है. 

उधर अगर आईपीएल के आयोजन की बात करें तो बीसीसीआई पहले ही साफ कर चुका है कि आईपीएल 15 भारत में ही होगा. लेकिन इसका आयोजन अप्रैल में होना है, इसमें अभी काफी वक्त है और हो सकता है कि तब तक कोरोना की रफ्तार पर भी ब्रेक लग जाए. लेकिन बीसीसीआई हो सकता है कि कुछ सीमित जगहों पर ही आईपीएल के मैच कराए. हो सकता है कि आईपीएल के सारे मैच मुंबई और आसपास के दो तीन स्टेडियम पर हों या फिर गुजरात के अहमदाबाद और राजकोट में सारे मैचों का आयोजन कराया जाए. साथ ही अगर केंद्र सरकार की ओर से कोई गाइडलाइंस आती है तो ये भी पक्का है कि एक बार फिर स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री नहीं हो पाएगी. यानी आपको मैच टीवी पर ही देखना होगा.