खेल

क्या डेविड वॉर्नर का मेगा ऑक्शन में जाना हुआ पक्का

अभी भी लखनऊ की ओर से इस बात का ऐलान नहीं किया गया है कि लोकेश राहुल उनके कप्तान होंगे, लेकिन कुछ ही दिन में ये तय हो जाएगा. वहीं जहां तक दूसरी नई टीम अहमदाबाद के कप्तान के तौर पर जो नाम अचानक से सामने आ गया है, वो हार्दिक पांड्या का है.

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 की दो नई टीमों के कप्तान करीब करीब तय हो गए हैं. लखनऊ की टीम के कप्तान का नाम तो काफी पहले से ही तय था, यहां तक तक रिटेंशन से पहले से ही ये तय माना जा रहा था कि केएल राहुल ही लखनऊ की टीम के कप्तान होंगे. कई मीडिया रिपोर्ट में इसका दावा भी किया गया. हालांकि अभी भी लखनऊ की ओर से इस बात का ऐलान नहीं किया गया है कि लोकेश राहुल उनके कप्तान होंगे, लेकिन कुछ ही दिन में ये तय हो जाएगा. वहीं जहां तक दूसरी नई टीम अहमदाबाद के कप्तान के तौर पर जो नाम अचानक से सामने आ गया है, वो हार्दिक पांड्या का है. हालांकि अहमदाबाद ने भी अभी तक इसका ऐलान नहीं किया है. 

इससे पहले माना जा रहा था कि अहमदाबाद की टीम की कप्तानी का जिम्मा श्रेयस अय्यर को दिया जा सकता है. उनका नाम करीब करीब फाइनल हो भी गया था, लेकिन पता नहीं क्यों, बात नहीं बन पाई और दोनों के रास्ते अलग अलग हो गए, ऐसा लगता है. वहीं इन दोनों टीमों के विदेशी खिलाड़ियों की बात करें तो ऐसा लगता है कि अहमदाबाद की टीम राशिद खान को अपने पाले में करने में कामयाबी हासिल कर ली है. हालांकि पहले उनका नाम लखनऊ की टीम की ओर से चल रहा था. अब वे अहमदाबाद की ओर से नजर आ सकते हैं. वहीं लखनऊ की टीम की बात करें तो खबरें ये आ रही हैं कि ये टीम मार्कस स्टॉयनिस और कगिसो रबाडा में से किसी एक का अपने पाले में कर सकती है. ऐसे में ये बात अब पक्की हो गई है कि ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज  और सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान रहे डेविड वार्नर को मेगा ऑक्शन में जाना पड़ेगा. पहले ये संभावना जताई जा रही थी कि डेविड वार्नर अहमदाबाद की टीम से जुड़ सकते हैं. अब करीब करीब तय हो गया है कि दो नई टीमों के तीन तीन खिलाड़ी कौन होंगे, इसमें से एक या दो खिलाड़ी ही बदले जाएंगे, बाकी सब पक्का ही माना जा रहा है. देखना होगा कि दोनों टीमें आधिकारिक रूप से कब खिलाड़ियों का ऐलान करेंगी.