दिल्ली

वर्धा हादसे में विधायक के बेटे समेत सात लोगों की मौत, पीएम ने जताया शोक

शुरुआती जांच के अनुसार, कार चला रहे शख्स ने जानवर से बचने के लिए स्टेरियंग को जोर से घुमाया,​ जिससे वाहन पुलिया के नीचे खाई में गिर गया.

नई दिल्ली:

बीती रात करीब साढ़े 11 बजे सेलसुरा के पास एक कार के पुल से गिर जाने से भाजपा विधायक विजय रहांगदाले के बेटे आविष्कार रहांगदाले समेत सात छात्रों की  मौत हो गई. यवतमाल से सात लोग कार से वर्धा आ रहे थे. पुलिस ने बताया कि हादसा उस समय हुआ जब, सामने से आ रहे वाहन ने नियंत्रण खो दिया. हादसे में वाहन पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. दुर्घटना में हुई क्षति का अंदाजा कार की हालत देखकर पता चलता है. पीएम मोदी ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है.

शुरुआती जांच के अनुसार, कार चला रहे शख्स ने जानवर से बचने के लिए स्टेरियंग को जोर से घुमाया,​ जिससे वाहन पुलिया के नीचे खाई में गिर गया. दुर्घटना इतनी खतरनाक थी कि मौके पर ही छात्रों की मौत हो गई. रात होने के कारण पुलिस को सही समय पर हादसे की सूचना नहीं मिली. हालांकि तेज आवाज को सुनकर इलाके के लोग घटना स्थल पर पहुंच गए. स्थानीय ग्रामीणों और सामाजिक कार्यकर्ताओं की मदद से युवकों के शवों को निकाला गया है. विजय रहांगदले तिरोडा विधानसभा से विधायक हैं. उनके बेटे आविष्कार रहांगदले की मौत हो गई. आविष्कार मेडिकल कॉलेज वर्धा में पढते थे.

पीएम नरेंद्र  मोदी ने हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए कहा ‘महाराष्ट्र के सेलसुरा के पास हुए हादसे में लोगों की मौत से आहत हूं. दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके साथ हैं जिन्होंने अपनों को खोया है. मैं प्रार्थना करता हूं कि जो घायल हुए हैं वे जल्द स्वस्थ हों.’

 कार दुर्घटना में शामिल मेडिकल छात्र:

1. नीरज चौहान (एमबीबीएस फाइनल पार्ट 1)
2. आविष्कार रहंगदाले (एमबीबीएस 1)
3. नितेश सिंह (इंटर्न एमबीबीएस)
4. विवेक नंदनी (अंतिम भाग 1 एमबीबीएस)
5. प्रत्युष सिंह (एमबीबीएस फाइनल पार्ट 2)
6. शुभम जायसवाल (एमबीबीएस फाइनल पार्ट 2)
7. पवन शक्ति (एमबीबीएस 1)