नौकरी

 स्टेट बैंक पीओ भर्ती का इंटरव्यू लेटर जारी, 2056 पदों पर मिलेंगे योग्य उम्मीदवार

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India, SBI) की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, इंटरव्यू फरवरी 2022 के दूसरे या तीसरे सप्ताह में आयोजित किया जाएगा.

SBI PO Interview Letter 2022: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India, SBI) की ओर से प्रोबेशनरी ऑफिसर भर्ती के लिए इंटरव्यू लेटर जारी हो गया है. ऐसे में जो उम्मीदवार पीओ मेन्स परीक्षा में सेलेक्ट हुए थे वो SBI की ऑफिशियल वेबसाइट वेबसाइट पर जाकर इंटरव्यू लेटर डाउनलोड कर सकते हैं. शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को अब चरण- III (Interview Letter) के लिए उपस्थित होना होगा. मुख्य परीक्षा 2 जनवरी, 2022 को आयोजित की गई थी. इस वैकेंसी (SBI PO Recruitment 2021) के माध्यम से कुल 2056 पदों पर भर्तियां होंगी. वे उम्मीदवार जो मुख्य परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे, वे इंटरव्यू में उपस्थित होने के पात्र हैं.

प्रोबेशनरी ऑफिसर मेन्स परीक्षा परिणाम (SBI PO Mains Exam 2021) सभी उपस्थित उम्मीदवारों के लिए एसबीआई की आधिकारिक साइट sbi.co.in पर उपलब्ध है. इंटरव्यू फरवरी 2022 के दूसरे या तीसरे सप्ताह में आयोजित किया जाएगा और इसके लिए कॉल लेटर फरवरी के पहले या दूसरे सप्ताह में जारी किया जाएगा.

ऐसे पाएं इंटरव्यू लेटर

  1. इंटरव्यू लेटर डाउनलोड करने के सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट- sbi.co.in या ibpsonline.ibps.in पर जाएं.
  2. वेबसाइट की होम पेज पर Current Opening के लिंक पर जाएं.
  3. इसके बाद Recruitment of Probationary Officers के लिंक पर जाएं.
  4. इसके बाद Interview Call Letter के लिंक पर जाएं.
  5. अब Registration No / Roll No और Password / DOB के लिंक पर जाएं.
  6. इंटरव्यू लेटर दिखने लगेगा.
  7. इंटरव्यू लेटर डाउनलोड करें और आगे के लिए प्रिंट ले लें.

सिलेक्शन प्रोसेस

एसबीआई की ओर से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक, चयन प्रक्रिया प्रीलिम्स, मेन्स, ग्रुप एक्सरसाइज और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. प्रीलिम्स में दी गई परफॉर्मेंस के आधार पर ही मेंस में बुलाया जाएगा. मेंस में पास उम्मीदवारों को तीसरे चरण के लिए बुलाया जाएगा.

वैकेंसी डिटेल्स

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी इस वैकेंसी के माध्यम से कुल 2000 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 810 सीटें रखी गई हैं. इसके अलावा ओबीसी के लिए 540 सीटें, एससी के लिए 300 और एसटी के लिए 150 सीटों पर भर्तियां होनी है. वहीं आर्थिक रूप से कमजोर यानी EWS के लिए 200 सीटें रखी गई हैं. वहीं बैकलॉग में 56 पदों पर भर्तियां की जाएंगी.