टेैक्नोलाजी

मोटोरोला लॉन्च करने जा रहा है 5 नए स्मार्टफोन, ऑनलाइन लीक से हुआ खुलासा

ये स्मार्टफोन 50-मेगापिक्सेल कैमरा सेंसर के साथ आएंगे. मोटोरोला का लोगो फोन्स के रियर पैनल पर उभरा हुआ है. इसे कुछ फोन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर के रूप में दिए जाने की उम्मीद है.

मोटोरोला (Motorola) के बाजार में पांच नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. अनुमान लगाया जा रहा रहा है कि ये डिवाइस हवाई+, दुबई, RogueRhode और ऑस्टिन कोडनेम वाले होंगे. फोन के रेंडर्स को जाने-माने टिपस्टर इवान ब्लास ने शेयर किया है. हाई-रिजॉल्यूशन रेंडरर्स आने वाले स्मार्टफोन्स के पूरे डिजाइन का खुलासा करते हैं. फोन पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ दिखाई दिए हैं और डिजाइन Moto G31Moto G51 और Moto G71 की तरह है, जिन्हें हाल ही में ग्लोबल और भारतीय बाजारों में पेश किया गया था. टिपस्टर इवान ब्लास द्वारा साझा किए गए रेंडर्स के मुताबिक, मोटोरोला फोन जिनका कोडनेम हवाई+, दुबई, Rogue, Rhode और ऑस्टिन है, इन फोन्स में एक वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच डिस्प्ले दिया जा सकता है.

मोटोरोला Rogue, जिसके एज 30 अल्ट्रा होने का अनुमान है, दूसरे फोन से अलग दिखता है. यह कथित तौर पर एक अंडर-डिस्प्ले सेल्फी कैमरा के साथ आता है. इसके लुक से अंदाजा लगाया जा सकता है कि हवाई+, दुबई, Rogue, Rhode और ऑस्टिन को मिड-रेंज और बजट कटेगरी में लॉन्च किए जा सकते हैं. हालांकि, Motorola Rogue स्मार्टफोन के थोड़ा प्रीमियम होने की उम्मीद है.

इन तमाम लीक्स के बावजूद हम इन फोन्स के स्पेसिफिकेशन्स को ऑफीशियल नहीं कह सकते रिमाइंडर बताते हैं कि हवाई +, दुबई, Rogue और ऑस्टिन 50-मेगापिक्सेल कैमरा सेंसर के साथ आएंगे. मोटोरोला का लोगो फोन्स के रियर पैनल पर उभरा हुआ है. यह कुछ फोन में एक फिंगरप्रिंट सेंसर के रूप में दिए जाने की उम्मीद है, जबकि कुछ में एक साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर हो सकता है. मोटोरोला दुबई एक प्रीमियम डिवाइस हो सकता है क्योंकि इसमें पतले बेजल हैं.

बता दें ये जानकारी पूरी तरह से इवान ब्लास द्वारा प्रदान किए गए रेंडरर्स पर बेस्ड है. मोटोरोला ने अभी तक अपने अपकमिंग स्मार्टफोन के लाइन-अप के बारे में ऑफीशियल तौर पर पुष्टि नहीं की है, इसलिए जानकारी को बिलकुल पक्का नहीं समझा जाना चाहिए. हालांकि, इवान ब्लास की तरफ से डिवाइस लॉन्च के बारे में आए लीक्स शायद ही कभी गलत हुए हैं और उन्होंने हाई-रिजॉल्यूशन रेंडर भी साझा किए हैं, जो एक तरह से पुष्टि करता है कि फोन जल्द लॉन्च हो सकते हैं.