चुनाव

यूपी से ताल्लुक रखती हैं प्रियंका गांधी, ऐसे में वह भी हुईं ‘भैया’, चन्नी के बयान पर बोले केजरीवाल

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, ‘यूपी, बिहार के भैया को पंजाब में प्रवेश न करने दें’. जब उन्होंने यह टिप्पणी की, तो कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को उनके साथ खड़े होकर मुस्कुराते और तालियां बजाते हुए देखा गया था.

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi)  पर भैया वाले बयाने को लेकर निशाना साधा है. ANI के मुताबिक, केजरीवाल ने कहा, यह बहुत ही शर्मनाक है. हम किसी व्यक्ति या किसी विशेष समुदाय के उद्देश्य से की गई टिप्पणियों की कड़ी निंदा करते हैं. प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी यूपी से ताल्लुक रखती हैं इसलिए वह भी ‘भैया’ हैं. दरअसल चुनाव से कुछ दिन पहले, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, ‘यूपी, बिहार के भैया को पंजाब में प्रवेश न करने दें’. जब उन्होंने यह टिप्पणी की, तो कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को उनके साथ खड़े होकर मुस्कुराते और तालियां बजाते हुए देखा गया था.

ये नजारा पंजाब के रूपनगर में कांग्रेस की जनसभा के दौरान दिखा. वहीं, प्रियंका के भाई राहुल गांधी बीते दिनों कहते दिखे थे कि यूपी के अमेठी से उनका दिल का रिश्ता बना हुआ है. अब अपने सामने ही चन्नी की ओर से किए गए अपमान को देखते हुए ये सवाल उठ रहा है कि प्रियंका और राहुल को यूपी और यहां के लोगों से कितना लगाव है. यूपी के लोगों के अपमान की ये घटना 15 फरवरी की है. उस दिन चन्नी और प्रियंका ने रूपनगर में एक जनसभा को संबोधित किया था.

पंजाब को पंजाबी ही चलाएंगे-प्रियंका

प्रियंका मंच पर पहले माइक लेकर अपनी बात रखती दिखीं. उन्होंने कहा कि समझदारी दिखाओ. चुनाव का वक्त है. इसलिए लंबी बातें नहीं कहना चाहती. पंजाब के लोगों जो आपके सामने है, उसे पहचानो. समझदारी का इस्तेमाल करो. प्रियंका इसके बाद बोलीं कि पंजाब को पंजाबी ही चलाएंगे. जो बाहर से आते हैं, उन्हें सिखाइए कि पंजाबियत क्या है. मेरी ससुराल भी पंजाब है.

इसके बाद चन्नी ने माइक थाम लिया और कहा कि प्रियंका पंजाब की बहू हैं. यूपी के, बिहार के दिल्ली के भइए आकर यहां राज नहीं कर सकते. यूपी के भइयों को पंजाब में फटकने नहीं देना है. इस दौरान प्रियंका हंसती रहती हैं और लोगों के साथ मिलकर बोले सो निहाल का नारा भी लगाती रहती हैं.बता दें कि महाराष्ट्र में बाल ठाकरे के दौर में यूपी और बिहार के लोगों को ‘भइया’ कहकर पुकारा जाने लगा था. तभी से यह शब्द इन राज्यों के लोगों के लिए गाली की तरह हो गया है.इसके बाद भी पंजाब चुनाव के प्रचार में प्रियंका की मौजूदगी में यूपी के लोगों को भइया और बाहरी कहने का मामला अब तूल पकड़ रहा है.