उत्तराखण्डचुनाव

कांग्रेस नेता हरीश रावत का पूर्व CM त्रिवेंद्र सिंह के लिए छलका दर्द, बोले- BJP ने अपने ही सीएम का अपमान किया

पूर्व सीएम हरीश रावत ने आधुनिक टैक्नोलॉजी और वायरस के जरिए EVM के साथ छेड़छाड़ से इंकार नहीं किया. उन्होंने कहा कि यूपी के चुनाव में कुछ इस प्रकार की गंभीर चर्चाएं चल रही थी कि बीजेपी EVM के साथ खेल करने की साजिश रच रही है.

उत्तराखंड (Uttarakhand) के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता हरीश रावत (Harish Rawat) ने देहरादून (Dehradun) में बड़ा बयान दिया है. जहां पर उन्होंने बीजेपी की दुखती रग छेड़ दी. ऐसे में बीते सोमवार को पत्रकारों से बातचीत के दौरान रावत ने कहा कि पूर्व सीएम त्रिवेंद्र रावत (Trivendra Rawat) के साथ काफी अपमानजनक व्यवहार किया गया है. जहां पर उनके करीबी लोगों के चुन चुन कर टिकट काटे गए. ऐसे में जिस शख्स कोपौने चार साल तक सीएम बनाकर रखा गया, उसे बिना कारण बताए हटा देना भला कहां तक सही है. बता दें कि इस बयान को लेकर पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि अभी मेरी जानकारी में हरीश रावत का बयान नहीं आया है. हालांकि वैसे रावत जी मेरे बड़े भाई के समान हैं.

दरअसल, पूर्व सीएम हरीश रावत ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि उत्तराखंड में हुए विधानसभा चुनाव बीजेपी और कांग्रेस के बीच नहीं था. बल्कि ये चुनाव बीजेपी और आम जनता के बीच था. ऐसे में इसमें जनता ने कांग्रेस को कहा कि तुम तैयारी करो हम तुम्हारे साथ हैं. वहीं, रावत ने कहा कि मैंने 44 विधानसभा क्षेत्रों में रैलियां की और 22 पदयात्राएं की. ऐसे में लगभग 60 विधानसभा क्षेत्रों का मेरा फीडबैक यही कहता है कि जनता का आशीर्वाद कांग्रेस के साथ है.वहीं, गृह मंत्री अमित शाह का मेरे पर घर का न घाट का टिप्प्णी और रक्षा मंत्री की मनमाने तरीके से सीएम बदलने की बयान ने बीजेपी के ताबूत पर आखिरी कील भी ठोक दी थी.

घोषणा पत्र पर अमल हुआ तो कांग्रेस 20 साल तक करेगी राज

बता दें कि रावत ने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी ने अपने घोषणापत्र पर ईमानदारी से काम किया है. साथ ही इस घोषणापत्र को अपनी महत्वाकांक्षाएं सीमित रखते हुए यदि शत प्रतिशत लागू कर दिया जाए तो आने वाले 20 सालों तक कांग्रेस को कोई हरा नहीं सकता. घोषणापत्र के वादों को पूरा करने के लिए धन की व्यवस्था को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि साल 2014 से साल 2017 के बीच कांग्रेस सरकार ने इसे साबित किया है. हालांकि बुरे से बुरे हालात के बावजूद कांग्रेस ने टैक्स बढ़ोत्तरी को रिकार्ड स्तर तक पहुंचाया था. फिलहाल अब भी कांग्रेस ऐसा ही करेगी.

कांग्रेसी इजराइली बग से रहें सावधान- पूर्व CM

वहीं, पूर्व सीएम हरीश रावत ने आधुनिक टैक्नोलॉजी और वायरस के जरिए EVM के साथ छेड़छाड़ से इंकार नहीं किया. उन्होंने कहा कि यूपी के चुनाव में कुछ इस प्रकार की गंभीर चर्चाएं चल रही थी कि बीजेपी EVM के साथ खेल करने की साजिश रच रही है. हालांकि, आगे चलकर यह भी हो सकता है कि मतगणना के दिन इजराइल से कोई बग मंगाकर EVM टेबल पर ही खेल कर दिया जाए. रावत ने कहा कि जैसे ही मैने यह आशंक जाहिर की, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने तत्काल गंभीरता से कदम उठाया. ऐसे में सभी कांग्रेस उम्मीदावर और पदाधिकारियों को मतगणना स्थलों की कड़ी निगरानी करने के निर्देश दे दिए गए.