खेल

भारतीय हॉकी टीम के लिए क्रिकेटरों ने दी शुभकामनाएं, देखें

नई दिल्ली:  

Hockey World Cup 2023 : हॉकी वर्ल्ड कप 2023 (Hockey World Cup 2023) आज से शुरू हो रहा है. आज पहले मैच में भारत का मुकाबला स्पेन के साथ है. हॉकी वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत (India) कर रहा है. ऐसे में भारतीय हॉकी टीम के चैंपियन बनने की उम्मीद जगी है. अब देखना है कि इंडिया का वर्ल्ड कप में कैसा प्रदर्शन रहता है. क्योंकि जितना आसान समझा जा रहा है, इतना आसान है नहीं. हॉकी वर्ल्ड कप के 15वें संस्करण में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसको चार ग्रुप में बांटा गया है. भारत के ग्रुप में इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स है. आइए जानते हैं, उन खिलाड़ियों के बारे में जो भारत को चैंपियन बनाने का मद्दा रखते हैं.  

हस सभी फैंस के साथ दूसरे खेल के खिलाड़ी भी हॉकी वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया को शुभकामनाएं दे रहे हैं. सभी चाहते हैं कि भारत दूसरी बार ये हॉकी वर्ल्ड कप अपने नाम करने में सफलता हासिल करे. इस बार का हॉकी वर्ल्ड कप भारत में हो रहा है तो भारतीय टीम के पास एक अच्छा मौका भी है कि जीत के इंतजार को खत्म किया जाए. स्पेन के साथ टीम का मुकाबला है. टीम के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होना चाहिए. आपको बताते हैं कि किस खिलाड़ी ने अपनी शुभकामनाओं में क्या लिखा है.

हॉकी वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

पीआर श्रीजेश, कृष्णा पाठक, सुरेंद्र कुमार, हरमनप्रीत सिंह (कप्तान), वरुण कुमार, अमित रोहिदास (उपकप्तान), नीलम संजीप, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, नीलकांत शर्मा, शमशेर सिंह, विवेक सागर प्रसाद, आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, सुखजीत सिंह, राजकुमार पाल और जुगराज सिंह.

देखने वाली बात होती है कि टीम इंडिया का अभियान कैसा रहता है. जीत के साथ टीम चाहेगी शुरुआत हो. अगर फॉर्मेट का प्रारूप देखें तो तो जीत किसी भी टीम के लिए बेहद जरूरी है.  कप्तान हरमनप्रीत सिंह के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी है कि टीम के सपने को पूरा किया जाए.