राज्य

RJD ने नीतीश को कृष्ण और पीएम मोदी को बताया कंस, कहा – ‘नीतीश देंगे मोदी को राजनीतिक मौत’

Patna:  

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भले ही बार बार ये कहा है कि वो लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नहीं है. लेकिन उनकी पार्टी JDU के नेता और कई पार्टियों के मंत्रियों द्वारा लगातार उन्हें 2024 में मोदी के खिलाफ सीधा उम्मीदवार बता रहे हैं. हालांकि, कांग्रेस का ये कहना है कि इस लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ही उम्मीदवार होंगे. इसी क्रम में अब RJD ने भी नीतीश कुमार को पीएम कैंडिडेट बताकर एक पोस्टर जारी कर दिया है. इस पोस्टर में राम- रावण, कृष्ण- कंश, और अब नीतीश – मोदी की लड़ाई बताई गई है.

पोस्टर के जरिए BJP और नरेंद्र मोदी पर बोला हमला 

राजधानी पटना के आरजेडी प्रदेश कार्यालय के बाहर मकर सक्रांति और अन्य पर्वों का बधाई संदेश दिया गया है लेकिन इसके साथ ही इस पोस्टर के जरिए बीजेपी और नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोला गया है. इस पोस्टर में लिखा गया है कि, ‘पटना, रांची, दिल्ली, मुंबई, कोलकत्ता, हैदराबाद ! देश के बाकी हिस्सों में भी डालेंगे सुसाशन की खाद.’ इस पोस्टर के जरिए साफ तौर पर ये कहा जा रहा है कि, 2024 में दिल्ली यानि कि हस्तिनापुर की चढ़ाई होगी.

नरेंद्र मोदी को बताया कंस

इस पोस्टर के जरिए ये कहा जा रहा है कि, रामायण में भगवान राम ने रावण को मारा, महाभारत में श्री कृष्ण ने कंस को मारा अब 2024 में नीतीश कुमार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजनीतिक मौत मारने वाले हैं. यानी ये तो साफ है कि 2024 में नीतीश कुमार और नरेंद्र मोदी के बीच टक्कर देखने को मिलेगी. बता दें कि ये पोस्टर आरजेडी के महिला मंच के तरफ से लगाया गया है.

विपक्षी एकता को एकजुट करने में लगे हैं नीतीश 

बिहार के मुख्यमंत्री आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुट चुके हैं. विपक्षी एकता को एकजुट करने की मुहीम में लगे हुए हैं. इस मुहीम के तहत वो लगातार विपक्ष के नेता से मिल भी रहे हैं लेकिन वो नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्षी दलों के साथ महज एक उम्मीदवार उतारने की बात कह रहे हैं और दूसरी तरफ उनके ही पार्टी के लोग उन्हें पीएम पद का उम्मीदवार बता रहे हैं. केवल महागठबंधन में कांग्रेस को छोड़कर बाकि सभी दलों द्वारा सीएम नीतीश कुमार को ही उम्मीदवार बताया जा रहा है.