दिल्ली

Jammu-Kashmir में बड़ी आतंकी साजिश, पहली बार परफ्यूम IED बरामद

जम्मू:  

Jammu-Kashmir : जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी की साजिश नाकाम कर दी गई है. नरवाल ब्लास्ट समेत कई विस्फोटों के मामले में सुरक्षा बलों और स्थानीय पुलिस ने संयुक्त रूप से लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी का गिरफ्तार किया है. जम्मू पुलिस ने उस आतंकवादी के पास परफ्यूम IED बरामद किया है. यह पहली बार है जब पुलिस को कोई परफ्यूम आईईडी मिला है. अगर कोई व्यक्ति परफ्यूम का बोतल खोलने की कोशिश करता तो वह ब्लास्ट हो जाता है. 

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने प्रेस कॉफ्रेंस कर कहा कि पिछले दिनों जम्मू के नरवाल में हुए दोहरे ब्लास्ट की जांच के बाद पुलिस ने रियासी के रहने वाले आरिफ अहमद को गिरफ्तार किया. दिसंबर महीने के लास्ट में उसे 3 आईईडी की सप्लाई मिली थी. मारवल इलाके में उसने दो आईईडी का इस्तेमाल किया. वह पाकिस्तान के सक्रिय आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी कासिम के संपर्क में था और उसके इशारे पर आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देता था. 

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि जम्मू पुलिस ने आतंकवादी आरिफ के पास से एक आईईडी बरामद किया है, जिसे परफ्यूम की बोतल के अंदर लगाया गया था. पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये आईईडी की सप्लाई की गई थी. स्पेशल टीम परफ्यूम आईईडी का केस देख रही है. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान अपनी जमीन से आतंकवाद फैलाने और दुनिया भर में सैकड़ों बेगुनाह लोगों को मारने के लिए बदनाम है. आतंकवादी पिछले कुछ समय से जम्मू-कश्मीर के लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं. वे (पाकिस्तान) जम्मू-कश्मीर में लोगों के बीच एक सांप्रदायिक विभाजन पैदा करना चाहते हैं.