अंतरराष्ट्रीय

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को जाना पड़ेगा जेल! कोर्ट ने खारिज की अंतरिम जमानत

नई दिल्ली:  

Imran Khan : पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की मुश्किलें बढ़ गई हैं. चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ पीटीआई (PTI) के विरोध प्रदर्शन और सरकारी हस्तक्षेप से जुड़े केस में पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी अदालत (Pakistan anti-terrorism court) ने बुधवार को बड़ा फैसला सुनाया है. पूर्व पीएम इमरान खान के पेश न होने पर कोर्ट ने उनकी अंतरिम जमानत याचिका खारिज कर दी है. कोर्ट के इस आदेश के बाद इमरान खान को जेल जाना पड़ सकता है.

हालांकि, चिकित्सीय आधार पर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने अदालत में पेशी से छूट की अपील की थी. उनकी दलील सुनने के बाद अदालत ने उनकी अंतरिम जमानत अर्जी खारिज कर दी. इसके बाद कोर्ट ने उन्हें दोपहर डेढ़ बजे तक उन्हें पेश होने के लिए कहा, लेकिन वे निर्धारित समय तक कोर्ट में पेश नहीं हुए. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान की पुलिस किसी भी वक्त इमरान खान को गिरफ्तार कर सकती है. 

आपको बता दें कि पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ECP) के खिलाफ पीटीआई के विरोध प्रदर्शन से संबंधित एक मामले में पाकिस्तान की एक आतंकवाद रोधी अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की जमानत अर्जी कैंसिल की है. बताया जा रहा है कि कोर्ट के फैसले आने के बाद इमरान खान की परेशानी बढ़ सकती है.