उत्तर प्रदेश

सीएम योगी का सिद्धार्थनगर दौरा: सुविधाओं की जानी हकीकत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले के कोरोना संक्रमण से प्रभावित गांव जोगिया के दौरे पर स्वास्थ्य सुविधाओं की जमीनी हकीकत जानने का प्रयास किया। साथ ही निगरानी समिति के सदस्यों के बातचीत के दौरान उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों को खुद को सुरक्षित रखने की भी नसीहत दी। मुख्यमंत्री ने जोगिया ब्लॉक के जोगिया गांव के प्राथमिक विद्यालय पर निगरानी समिति में शामिल प्रधान शालिनी, आशा कार्यकर्ता कमला देवी आदि सदस्यों के साथ बैठक करते हुए गांव में कोरोना संक्रमण की जानकारी ली।

उन्होंने निगरानी समिति के सदस्यों से पूछा कि गांव में कितने लोगों की जांच की और दवाएं दीं। उन्हें बताया गया कि 10 लोगों को जांचकर दवाएं दी गईं। कितने संक्रमित हैं पूछने पर जवाब दिया कि दो संक्रमित हैं दोनों को होम आइसोलेट किया गया है।

उन्होंने पूछा कि डॉक्टर ठीक हैं, मरीजों से बातचीत कर उनका हाल जानते हैं कि नहीं। सदस्यों ने हां में सिर हिलाते हुए जवाब दिया। मुख्यमंत्री ने नसीहत देते हुए कहा कि गांव में जांच के दौरान अपनी भी सुरक्षा का ध्यान अवश्य रखें। जांच करते समय मुंह पर मास्क व हाथ में गल्ब्स लगाना अति आवश्यक है, साथ ही गांव के लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक करें।

उन्होंने घर-घर जाकर जांच करने, लक्षण वाले संदिग्ध को दवा देने, बाहर से आने वाले प्रवासियों को घर में व्यवस्था नहीं होने पर गांव के बाहर क्वारंटीन करने का निर्देश दिया। निगरानी के सदस्यों में लेखपाल देवेंद्र त्रिपाठी, सचिव संजय वरुण, कोटेदार सुरेंद्र यादव, सफाईकर्मी रामशंकर शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *