उत्तर प्रदेश

हापुड़ – राकेश टिकैत का बड़ा बयान

नये कृषि कानून विरोध के चलते बुधवार को भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत का बड़ा बयान सामने आया है। टिकैत ने अगले दो दिन में सभी टोल प्लाजा पर धरना शुरू करने की बात कहीं है। इसके लिए उन्हाेंने कृषि कानून विरोधियों को धरने की तैयारी करने का आह्वान किया गया है। इतना ही नहीं यदि उनकी मांगें नहीं मानी गई तो टोल प्लाजा फ्री कराने से वह पीछे नहीं हटेंगे।

बुधवार को जनपद हापुड़ के बहादुरगढ़ गांव खेड़ा में जाते समय राकेश टिकैत राष्ट्रीय राजमार्ग – 9 (पूर्व में एनएच- 24) स्थित छिजारसी टोल प्लाजा पर रुके। दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों को उनके गन्ने का भुगतान नहीं मिल रहा है। अनाप-शनाप बिजली के बिल भेजकर किसानों को उत्पीड़न किया जा रहा है। नये कृषि कानूनों के विरोध में पिछले छह माह से धरना चल रहा है, लेकिन सरकार सुनने को तैयार नहीं है। इसके लिए अब टोल प्लाजा पर धरना देने का मन बनाया गया है। मुजफ्फरनगर में टोल प्लाजा पर कृषि कानून विरोधियों का धरना शुरू हो गया है।

अगले दो दिन सभी टोल प्लाजा पर किसान धरना शुरू कर देंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ेगी तो टोल प्लाजा को फ्री भी कराया जाएगा। टोल प्लाजा को फ्री कराने का निर्णय हालात के मद्​देनजर लिया जाएगा। फिलहाल किसानों के लिए टोल प्लाजा फ्री होगा। वहीं ग्राम खेड़ा में उन्होंने दिनेश खेड़ा के आवास पर पार्टी पदाधिकारियों से बातचीत की और गांव-गांव में नये कृषि कानून के विरोध में किसानों को जागरूक करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि 2024 तक ही क्यों ना अांदोलन चलना पड़े। कृषि कानूनों को वापस कराकर ही दम लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *