Advertisement

वसुंधरा ब्लेसिंग फाउंडेशन को एचआर इंडिया से सीएसआर अवार्ड 2021-22 मिला

एचआर इंडिया ने 12 मार्च को मैक्स टॉवर नोएडा में अपने राष्ट्रीय सम्मेलन और पुरस्कार 2021-22 का आयोजन किया। समर महापात्रा ग्रुप एचआर हेड-शिगन ग्रुप और प्रेसिडेंट एचआर इंडिया ने मुख्य भाषण दिया। इस आयोजन में कॉर्पोरेट, सामाजिक क्षेत्र, शिक्षा जगत के दिग्गज और अन्य लोग भी मौजूद थे। वसुंधरा ब्लेसिंग फाउंडेशन (वीबीएफटी) को सीएसआर और एसडीजी से संबंधित विभिन्न पहलों के लिए सीएसआर अवार्ड मिला। श्री एसवाई सिद्दीकी- मारुति सुजुकी में मुख्य सलाहकार, श्री आनंद पिल्लई-रिलायंस इंडस्ट्रीज के एलएंडडी के पूर्व प्रमुख, रंजन के महापात्र डीएचआर इंडियन ऑयल और डीके बख्शी, ग्लोबल टैलेंट कंपनी लिमिटेड के मुख्य सलाहकार और सीईओ ने पैनल चर्चा में योगदान दिया और दिया सभी पुरस्कार विजेताओं को उनकी शुभकामनाएं।
डॉ. सुनीता पचर अध्यक्ष वीबीएफटी ने राष्ट्र के समग्र विकास के लिए सीएसआर और एसडीजी के महत्व पर चर्चा की। उन्होंने चर्चा की कि यदि कॉर्पोरेट रणनीतिक रूप से विभिन्न सामाजिक विकास संकेतकों पर अपने सीएसआर फंड का योगदान कर सकते हैं तो भारत विभिन्न राज्यों में एसडीजी की शीर्ष रैंकिंग पर हो सकता है। वसुंधरा ब्लेसिंग फाउंडेशन (वीबीएफटी) अपने विविध क्षमता निर्माण, प्रशिक्षण, वकालत, सीखने और संबद्ध क्षेत्रों में विविध हितधारकों के साथ विकास पहल के माध्यम से सतत विकास लक्ष्यों को संरेखित करने पर एक मौलिक और केंद्रीय फोकस के साथ विकास हस्तक्षेप के लिए उत्प्रेरक और उपकरण के रूप में सीएसआर का लाभ उठाने के लिए प्रतिबद्ध है। कौशल – शिक्षा, पर्यावरण, खेल गतिविधियाँ, आजीविका सहायता और महिला सशक्तिकरण और सामाजिक-उद्यमिता।
वीबीएफटी सामाजिक विकास के लिए कॉर्पोरेट, एमएसएमई और गैर सरकारी संगठनों के लिए अभिनव और अनुकूलित समाधान प्रदान करने के लिए काम कर रहा है। संगठन ग्रीन एचआरएम, ग्रीन सप्लाई चेन मैनेजमेंट, ग्रीन मार्केटिंग प्रैक्टिस जैसे सीएसआर और एसडीजी से संबंधित मुद्दों पर लगातार विभिन्न प्रशिक्षण सेमिनार, सम्मेलन और विश्व शिखर सम्मेलन आयोजित कर रहा है। वीबीएफटी ने 14 अगस्त 2020-21 को ग्लोबल कोविड वारियर लीडरशिप एंड एक्सीलेंस अवार्ड्स जैसे कई विश्व शिखर सम्मेलन और सेमिनार आयोजित किए हैं, जो एसडीजी, कॉरपोरेट गुरु वर्ल्ड समिट और अवार्ड्स के आधार पर “लीडरशिप इन टर्बुलेंट टाइम्स”, वर्ल्ड समिट “संभावनाएं ऑफ इंडियन स्पोर्ट्स” विषय पर आधारित हैं। ग्लोबल लेवल पर इंडस्ट्री सस्टेनेबिलिटी मॉडल, वर्ल्ड समिट प्रॉस्पेक्ट्स ऑफ स्ट्रेटेजिक इम्प्लीमेंटेशन मॉडल ऑफ एसडीजी: अवसर और चुनौतियां और ग्लोबल इनोवेटिव एंटरप्रेन्योरशिप एंड स्टार्टअप समिट और कई और। ऑक्सीजन मुक्त ”, कोविड के समय में स्वास्थ्य जागरूकता के मुद्दों को बढ़ावा देने के लिए दुनिया भर में योग और ध्यान अभियान और इस घटना को विश्व रिकॉर्ड में दर्ज किया गया था। इस अवसर पर डॉ राधा आर शर्मा पूर्व जैसे विभिन्न दिग्गजों। प्रोफेसर, एमडीआई गुड़गांव, गौरी दास, वीपी और हेड एचआर-आईएफएफएस, सुश्री। देबजानी रॉय, पूर्व सीएचआरओ, एसआरएल डायग्नोस्टिक्स बेंटले, मिनाकाशी अरोड़ा पूर्व सीएचआरओ ट्राइडेंट ग्रुप इंडिया, दीपक महाराणा के मुख्य समन्वयक एचआर इंडिया ने सभी पुरस्कार विजेताओं को शुभकामनाएं दीं और नई विश्व व्यवस्था में नेतृत्व और उभरती एचआर रणनीति के नए डीएनए से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *