खेल

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अश्विन-जडेजा का दबदबा, दहशत में होंगे ‘कंगारु’ खिलाड़ी!

नई दिल्ली:  

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें जमकर पसीना बहा रहीं हैं. टीम इंडिया के लिए यह सीरीज काफी अहम है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में एंट्री लेने के लिए भारत को यह सीरीज हर हाल में जीतना होगा. आज हम आपको बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में अश्विन और जडेजा के प्रदर्शन के बारे में बताएंगे, जिसको जानकर आपको अंदाजा लग जाएगा कि अगर ये दोनों खिलाड़ी अपने रंग में आ गए तो भारत को जीतने से कोई रोक नहीं पाएगा. 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में आर अश्विन के प्रदर्शन पर नडर डालें तो 17.57 की औसत से उनके बल्ले से 457 रन निकले हैं. जबकि अपनी फिरकी से उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को खूब नचाया है. उन्होंने 31.48 की औसत से 89 विकेट अपने नाम किया है. आर अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज में भारतीय स्क्वाड का हिस्सा हैं. अगर कप्तान रोहित शर्मा उनको प्लेइंग इलेवन में शामिल करते हैं तो उम्मीद है कि एक बार फिर गेंद और बल्ले से कमाल करते हुए नजर आएंगे. 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में रविंद्र जडेजा के प्रदर्शन पर नजर डालें तो 29.76 की औसत से उनके बल्ले से 387 रन निकले हैं. जबकि गेंदबाजी की बात करें तो जडेजा ने भी अपने स्पिन के कंगारु बल्लेबाजों को खूब छकाया है. उन्होंने 18.85 की औसत से 63 विकेट झटका है. रविंद्र जडेजा मौजूदा वक्त में काफी शानदार लय में हैं. हाल ही में उन्होंने रणजी ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजी का लोहा मनवाया है. उन्होंने सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए तमिलनाडु के खिलाफ एक मैच की दूसरी पारी में 7 विकेट चटकाया है. ऐसे में उम्मीद है कि कप्तान रोहित शर्मा उनको भी प्लेइंग इलेवन में शामिल करेंगे. 

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2023 की शुरुआत 9 फरवरी से नागपुर से होगा, जो 13 फरवरी तक खेला जाएगा. सीरीज का दूसरा मैच अरुण जेटली स्टेडियम लखनऊ में 17 से 21 फरवरी तक खेला जाएगा. सीरीज का तीसरा मुकाबला धर्मशाला में 1 से 5 मार्च तक खेला जाएगा और सीरीज आखिरी मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में 9 से 13 मार्च तक खेला जाएगा.