खेल

ऋषभ पंत जब हुए भारतीय गेंदबाजों की पिटाई देख खुश! दूसरे टी20 के बाद किया इस कैरेबियाई बल्लेबाज का गुणगान

भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला 8 रन से जीता. ऐसा तब हुआ जब रोवमैन पावेल क्रीज पर खड़े थे और भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे थे.

टीम अपनी. खिलाड़ी अपने. जीत की चाह अपनी. कोलकाता में खेले दूसरे टी20 में सबकुछ पर खरी उतरी टीम इंडिया (Team India). ऋषभ पंत (Rishabh Pant)ने भी टीम की जीत का जश्न साथ मिलकर मनाया. लेकिन, मैच में एक क्षण ऐसा भी था जब भारतीय गेंदबाजों की कुटाई करते कैरेबियाई बल्लेबाज रोवमैन पावेल को देख ऋषभ पंत गदगद हो रहे थे. जिस तरह से वो गेंदों को ठिकाने लगा रहे थे उसे देख वो मन ही मन खुश हो रहे थे. बड़ी बात ये है कि इस सच्चाई को ऋषभ पंत ने मैच के बाद कबूल भी किया है. अब आप सोच रहे होंगे कि भला वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज को विस्फोटक मुद्रा में देख ऋषभ पंत क्यों खुश हों. तो इसके पीछे बड़ी वजह है, जो कि IPL 2022 से जुड़ी है.

भारतीय टीम ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरा टी20 मुकाबला 8 रन से जीता. ऐसा तब हुआ जब रोवमैन पावेल क्रीज पर खड़े थे और भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई कर रहे थे. लेकिन, तमाम कोशिशों के बाद भी वो टीम को जीत नहीं दिला सके. इस नाकामी से मिले गम को उन्होंने सोशल मीडिया पर जताया भी है.

रोवमैन ने 36 गेंदों पर ठोके नाबाद 68 रन, 5 छक्के

रोवमैन पावेल ने भारत के खिलाफ दूसरे टी20 में सिर्फ 36 गेंदों पर नाबाद 68 रन बनाए. 188.88 की स्ट्राइक रेट से खेली उनकी तेज और ताबड़तोड़ पारी में 5 छक्के और 4 चौके शामिल रहे. लेकिन, बल्ले से मचाए इस तूफान और आखिर तक नाबाद रहकर भी टीम को वो जीत नहीं दिला सके, जिसकी तलाश में वो थी.

रोवमैैन को खेलते देख खुश हुए ऋषभ पंत

रोवमैन पावेल का दुखी होना बनता है. लेकिन मैच के दौरान उनके जबरदस्त हिट पर भला पंत क्यों फूले समा रहे थे. वजह है IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए रोवमैन का चुना जाना. रोवमैन पावेल को IPL 2022 के मेगा ऑक्शन में दिल्ली कैपिटल्स ने 2.88 करोड़ रुपये में खरीदा है. और, यही वजह रही ऋषभ पंत की खुशी की. क्योंकि वो दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान हैं.

खुशी है वो DC के लिए खेलेंगे- पंत

ऋषभ पंत ने दूसरे टी20 के बाद हंसी हंसी में कहा कि पावेल जोरदार स्ट्रोक खेल रहे थे. लेकिन, उन्हें ऐसे खेलते देख मैं मन ही मन खुश हो रहा था. क्योंकि, मुझे पता है कि IPL 2022 में वो दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा हैं.”