खेल

 रवींद्र जडेजा का Playing 11 में आना तय, 3 खिलाड़ियों पर लटकी तलवार, पहले टी20 में कौन से 11 खिलाड़ी खेलेंगे?

भारत-श्रीलंका टी20 सीरीज (India vs Sri Lanka, 1st T20) का आगाज 24 फरवरी से होगा, लखनऊ में खेला जाएगा पहला मैच, प्लेइंग इलेवन में दो बड़े बदलाव तय

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज (India vs Sri Lanka, 1st T20) का आगाज 24 फरवरी से होगा. 3 मैचों की सीरीज का पहला मैच लखनऊ में खेला जाएगा. पहले ही मुकाबले में टीम इंडिया के दो बड़े खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन में नजर आने वाले हैं. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और जसप्रीत बुमराह को टी20 सीरीज के लिए टीम में जगह मिली है और इनका खेलना तय माना जा रहा है. पहले टी20 में सबकी नजरें रवींद्र जडेजा पर होगी क्योंकि ये खिलाड़ी पिछले तीन महीने से क्रिकेट के मैदान से दूर था. जडेजा चोटिल थे लेकिन अब वो पूरी तरह फिट हो चुके हैं. जडेजा के फिट होने का मतलब उनका प्लेइंग इलेवन में शामिल होना भी है. अब अगर जडेजा की प्लेइंग इलेवन में वापसी होगी तो सवाल ये है कि वो किसकी जगह लेंगे?

रवींद्र जडेजा को टीम (India Playing XI 1st T20) में रखने के लिए कप्तान रोहित शर्मा को कुछ मुश्किल फैसले लेने होंगे. दरअसल जडेजा की गैरमौजूदगी में वेंकटेश अय्यर, दीपक चाहर और शार्दुल ठाकुर को बतौर ऑलराउंडर आजमाया गया और तीनों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. जडेजा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया ने पिछली सीरीज में दो स्पेशलिस्ट स्पिनर भी खिलाए जिनमें युजवेंद्र चहल और रवि बिश्नोई शामिल हैं. तो क्या जडेजा की वापसी के बाद टीम एक ही स्पेशलिस्ट स्पिनर को टीम में रखेगी? क्योंकि जड्डू खुद एक बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं.

रवि बिश्नोई हो सकते हैं बाहर!

ऐसा माना जा रहा है कि जडेजा की वापसी से रवि बिश्नोई को बेंच पर बैठना पड़ सकता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में बिश्नोई ने शानदार गेंदबाजी की और उनके नाम तीन विकेट रहे. युजवेंद्र चहल भी बेहतरीन गेंदबाजी कर रहे हैं तो ऐसे में टीम उनके अनुभव को प्राथमिकता दे सकती है.

ओपनिंग कौन करेगा?

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में कौन ओपनिंग करेगा ये भी अहम सवाल है. वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में रोहित शर्मा चौथे नंबर पर उतरे थे और इशान किशन-ऋतुराज की जोड़ी ओपनिंग पर उतरी थी. श्रीलंका के खिलाफ भी ऐसा दिख सकता है और रोहित शर्मा फिर नंबर 3 या 4 पर नजर आ सकते हैं. देखते हैं टीम मैनेजमेंट क्या फैसला लेता है.

IND VS SL, पहले टी20 के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, ऋतुराज गायकवाड़, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह