breaking newsCITY EXPRESS NEWSHINDI NEWSJAIPURKOTPUTLIRAJASTHAN

सैनी सभा भवन नं. 02 पर कब्जेराज की कार्यवाही को लेकर आक्रोश का माहौल,सैनी विकास संस्था (संगठन ) की बैठक का आयोजन,26 जून सोमवार को उपखण्ड कार्यालय पर करेगें धरना प्रदर्शनI

बिल्लूराम सैनी,कोटपूतली :- कस्बे के आदर्श नगर स्थित सैनी सभा भवन नं. 02 पर स्थानीय तहसील प्रशासन द्वारा विगत 21 जून बुधवार शाम को की गई कब्जेराज की कार्यवाही को लेकर सैनी समाज के लोगों में आक्रोश का माहौल है। इस सम्बंध में सैनी विकास संस्था (संगठन ) की बैठक का आयोजन हुआ। जिसमें प्रशासन द्वारा बिना पूर्व सूचना के की गई भवन को कब्जेराज लेकर सील की कार्यवाही के विरोध में आक्रोश व्यक्त किया गया। साथ ही आगामी 26 जून सोमवार को सुबह 9 बजे उपखण्ड कार्यालय तक पैदल मार्च निकाल कर ज्ञापन व धरना प्रदर्शन का निर्णय लिया गया। संस्था अध्यक्ष बबलू सैनी ने बताया कि उक्त भवन एक सामाजिक भवन है। जिस पर सामाजिक कार्यो के साथ-साथ समाज के लोगों द्वारा मांगलिक कार्य एवं सरकारी आयोजन भी किये जाते है। इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि प्रशासन की कार्यवाही निंदनीय है। उक्त भवन रजिस्टर्ड संस्था द्वारा संचालित व भवन भी संस्था के नाम पर ही रजिस्टर्ड है। बैठक में अध्यक्ष बबलू बबेरवाल, उपाध्यक्ष रामावतार मिस्त्री, रामचन्द्र सैनी, रामजीलाल, प्रमोद, गंगाराम, श्रीराम, जगदीश, सीताराम, शिम्भु, प्रकाश, प्रेमचंद, हुकुमचंद, ओमप्रकाश, राजेश, मंगल, श्यामलाल, दिलीप व उमराव समेत समाज के पदाधिकारी मौजूद थे।

क्या है मामला :- इस सम्बंध में एसडीएम न्यायालय द्वारा विगत 16 मई को सरकार बनाम बबलू सैनी वगै अन्तर्गत धारा 145 जा.फौ. में निर्णय देते हुए तहसीलदार अभिषेक सिंह को सैनी सभा संस्था रजि0 315/1987-88 के आदर्श नगर स्थित भवन नं. 02 को धारा 146 (1) जा.फौ. के अन्तर्गत कब्जेराज लिये जाने के आदेश दिये थे। एसडीएम के आदेश पर तहसील कार्मिकों की टीम ने उक्त भवन को विगत 21 जून बुधवार शाम कब्जे में लेते हुए सील कर दिया था। उल्लेखनीय है कि कुछ दिनों से उक्त भवन को लेकर सैनी सभा संस्था व सैनी विकास संगठन के मध्य विवाद चल रहा है।